Pin-up गोपनीयता नीति
1 स्कोप
1.1 Pin-up में , हम अपने उपभोक्ताओं को संजोते हैं और गेमिंग बिजनेस में उपलब्ध सबसे दिलचस्प मनोरंजन सेवाएं प्रदान करने में खुशी महसूस करते हैं। हमारी पार्टनरशिप को सुविधाजनक बनाने और आपको सर्वश्रेष्ठ गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए, कंपनी आपके बारे में कुछ व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करती है। इस गोपनीयता नीति का उद्देश्य आपसे या आपके बारे में प्राप्त जानकारी और कुकीज को एकत्र करने, उसका उपयोग करने और उसे एक्सप्रेस करने के लिए हमारी विधियों और नीतियों के बारे में बताना होता है। हमने अतिरिक्त नियम और प्रक्रियाएं लागू की हैं, जिनका विवरण हमारे नियमों और शर्तों एवं हमारे सुरक्षा पेज पर दिया गया है। नियमानुसार यह गोपनीयता नीति तब लागू होती है जब आप किसी पर्सनल कंप्यूटर, मोबाइल डिवाइस या किसी अन्य तकनीक या डिवाइस से वेबसाइट पर जाते हैं।
2. हमारे द्वारा एकत्र की जाने वाली जानकारी के प्रकार और उनका उपयोग
आपके डेटा को प्रोसेस करने के उद्देश्य | यह व्यक्तिगत डेटा शामिल है | व्यक्तिगत डेटा प्रदान करने से इंकार करने के संभावित परिणाम | आपके डेटा को प्रोसेस करने के लिए कानूनी आधार | |
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1 | आपका रजिस्ट्रेशन | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा,सम्पर्क करने का विवरण, टैक्स संबंधी डेटा, सामाजिक सुरक्षा संबंधी डेटा, वित्तीय जानकारी, कनेक्शन की जानकारी, लोकेशन संबंधी सूचना | रजिस्ट्री फेल्योर | अनुबंध पर अमल |
2 | आईडेंटिटी वेरिफिकेशन और संपर्क संबंधी विवरण | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, गेम संबंधी गतिविधि, वित्तीय जानकारी, सामाजिक सुरक्षा संबंधी डेटा, कनेक्शन की जानकारी, लोकेशन संबंधी जानकारी | अकाउंट निलंबित / बंद करना, लॉगिन करने में असमर्थता, निकासी अनुरोध अनुपलब्ध | विनियामक/ कानूनी दायित्व |
3 | ट्रांजैक्शन मैनेजमेंट | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, वित्तीय जानकारी | अकाउंट निलंबित /बंद करना, रुके हुए /या रद्द किए गए विड्रॉ संबंधी अनुरोध | विनियामक/ कानूनी दायित्व |
4 | अपराध की रोकथाम के लिए गेमिंग बिहेवियर की निगरानी और मूल्यांकन करना | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, सम्पर्क संबंधी विवरण, गेम संबंधी गतिविधि, टैक्स डेटा, सामाजिक सुरक्षा संबंधी डेटा, वित्तीय जानकारी | अकाउंट निलंबित /बंद करना, लॉग इन करने में असमर्थ, निकासी अनुरोध अनुपलब्ध | विनियामक/ कानूनी दायित्व |
5 | व्यापार को बढ़ाने के लिए गेमिंग बिहेवियर की निगरानी और मूल्यांकन करना | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, गेम संबंधी गतिविधि, वित्तीय जानकारी, सामाजिक सुरक्षा संबंधी डेटा, कनेक्शन की जानकारी, लोकेशन की जानकारी, कानूनी हित (इंटरनल रिपोर्ट और बिजनेस डेवलपमेंट) | N/D | कानूनी हित(इंटरनल रिपोर्ट और बिजनेस डेवलपमेंट) |
6 | व्यक्तिगत ऑफर्स, बोनस और यूजर इंटरफेस के लिए गेमिंग बिहेवियर की निगरानी और मूल्यांकन | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, गेम संबंधी गतिविधि, वित्तीय जानकारी, सामाजिक सुरक्षा डेटा, कनेक्शन की जानकारी, लोकेशन की जानकारी | ऑफर और बोनस प्राप्त करने में असमर्थता। नॉन -कस्टम गेमिंग का अनुभव | कानूनी हित (हमारे ग्राहकों के लिए आदर्श अनुभव) |
7 | इनफॉरमेशनल कम्युनिकेशन, न्यूजलेटर्स और कैंपेन | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, सम्पर्क संबंधी विवरण | न्यूजलेटर्स और सामान्य मार्केटिंग कैंपेन में असमर्थता | सहमति |
8 | पूछताछ, शिकायतें और समस्या का समाधान | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, सम्पर्क संबंधी विवरण, गेम संबंधी गतिविधि, कनेक्शन की जानकारी, लोकेशन की जानकारी, वित्तीय जानकारी | N/ D | कानूनी हित (हमारे ग्राहकों के लिए आदर्श अनुभव और समस्या का समाधान) |
9 | विनियामक /पुलिस अधिकारियों को रिपोर्ट करना | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, गेम संबंधी गतिविधि, वित्तीय जानकारी, सामाजिक सुरक्षा संबंधी जानकारी, कनेक्शन की जानकारी, लोकेशन की जानकारी, टैक्स संबंधी जानकारी | अकाउंट निलंबित /बंद करना, लॉगिन करने के लिए अनुपलब्धता | विनियामक/ कानूनी दायित्व |
10 | प्रमोशन और ऑफर | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, सम्पर्क संबंधी विवरण | प्रासंगिक प्रमोशन और ऑफर प्राप्त करने में असमर्थता | सहमति |
11 | सॉल्वेंसी वेरिफिकेशन, सटीक जानकारी की तुलना और थर्ड पार्टी वेरिफिकेशन | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, गेम संबंधी गतिविधि, वित्तीय जानकारी, सामाजिक सुरक्षा संबंधी जानकारी, कनेक्शन की जानकारी, लोकेशन की जानकारी | गैरकानूनी गतिविधियों का पता लगाने के मामलों में वेबसाइट के उपयोग पर संभावित प्रतिबंध | कानूनी हित (प्रदान की गई जानकारी की सटीकता और उसकी कानूनी प्रकृति की गारंटी) |
12 | कॉल रिकॉर्डिंग और/या शैक्षिक सामग्री की प्रस्तुति के माध्यम से गुणवत्ता की गारंटी और स्टाफ ट्रेनिंग | व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा, सम्पर्क संबंधी विवरण, खेल संबंधी गतिविधि | ग्राहक सेवा/ फोन कॉल बैक की असंभाव्यता | कानूनी हित (हमारे ग्राहकों के लिए आदर्श अनुभव और हमारी ग्राहक सेवा की गुणवत्ता की गारंटी) |
3. व्यक्तिगत जानकारी को जाहिर करना
हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को थर्ड पार्टी को किसी भी ऐसे तरीके से नहीं बेचेंगे, किसी को वितरित नहीं करेंगे, किराए पर नहीं देंगे, जो इस गोपनीयता नीति में स्पष्ट रूप से नहीं बताए गए हैं। फिर भी, हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी निम्नलिखित थर्ड पार्टी को जारी कर सकते हैं-:
3.1 यदि हम किसी कंपनी, संपत्ति या शेयरों को बेचते या प्राप्त करते हैं, तो हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को ऐसे व्यवसाय, संपत्ति या शेयरों के संभावित विक्रेता या खरीदार को दे सकते हैं।
3.2 अगर हमें किसी लीगल या विनियामकीय आवश्यकता का पालन करने, हमारे नियमों और शर्तों को लागू करने, या हमारे अधिकारों, संपत्ति, या सुरक्षा, या अधिकारों, संपत्ति, या हमारे ग्राहकों या अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए आपके व्यक्तिगत डेटा को जाहिर करने या साझा करने के लिए मजबूर किया जाता है.
3.3 कानूनों का पालन करने और गैरकानूनी एवं धोखाधड़ी संबंधी कार्यों की जांच करने और दंडित करने के लिए स्थानीय प्राधिकार के साथ काम करने की स्थिति में हम ऐसा कर सकते हैं। धोखाधड़ी या अन्य आपराधिक गतिविधियों की किसी भी जांच के संबंध में कानून प्रवर्तन और अन्य सरकारी अधिकारियों को आपके बारे में किसी भी जानकारी का खुलासा करने के लिए, हम अपने विवेकाधिकार पर अधिकार सुरक्षित रखते हैं। ये प्राधिकरण, विशेष रूप से निम्नलिखित हैं-:
- जिन देशों में हम अपनी गतिविधियों को संचालित करते हैं वहां की गैंबलिंग अथॉरिटी
- स्पोर्ट गवर्निंग बॉडी (जैसे फीफा)
- धनशोधन रोधी / काउंटर-टेररिज्म फाइनेंसिंग एजेंसियां (एएमएल / सीटीएफ)
- जिन देशों में हम कार्य करते हैं वहां की कानून प्रवर्तन एजेंसियां
इसमें धोखाधड़ी को रोकने और क्रेडिट जोखिम को कम करने के लिए यूरोपीय संघ के अंदर और बाहर अन्य फर्मों और संगठनों (उदाहरण के लिए, बैंकों और क्रेडिट संस्थानों) के साथ जानकारी साझा करना शामिल है। ये संगठन आपकी नीतियों और प्रक्रियाओं के अनुरूप ऐसे उल्लंघनों की जांच और मुकदमा चलाने के लिए आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग कर सकते हैं।
3.4 अंत में, गैर संबद्ध सर्विस प्रोवाइडर, एजेंटों या इंडिपेंडेंट कांट्रेक्टर को कुछ व्यक्तिगत जानकारी दे सकते हैं जो हमारी वेबसाइट और अन्य प्रशासनिक सेवाओं के रखरखाव में हमारी सहायता करते हैं (जिसमें ऑर्डर प्रोसेसिंग और पूर्ति, ग्राहक डेटा, डेटा को बनाए रखना और विश्लेषण करना शामिल है, लेकिन यह सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है) , हमारी ओर से कस्टमर को कम्युनिकेट करना, और प्रविष्टियां एकत्र करना, विजेताओं का चयन करना, और प्रतियोगिताओं और अन्य प्रमोशन के लिए पुरस्कार प्राप्त करना)। हम यह गारंटी देने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं कि ये गैर संबद्ध थर्ड पार्टी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग प्रशासनिक सेवाएं प्रदान करने के अलावा किसी अन्य कारण से नहीं करती हैं जिसके लिए वे जवाबदेह हैं। हम इन थर्ड पार्टी के साथ अनुबंध भी करते हैं जो उन्हें आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा में कानून द्वारा निर्धारित गोपनीयता संबंधी मानकों का पालन करने के लिए बाध्य करते हैं, और हम उनका उपयोग केवल उन्हीं कारणों से करते हैं जिनके लिए वे हमें दिए गए थे। थर्ड पार्टी अपनी वेबसाइटों या अन्य के माध्यम से जनता को डेटा प्रोसेसिंग के बारे में जानकारी देते हैं।
3.5 जब आप कैसीनो सप्लायर (उदाहरण के लिए, नेटएंट, प्लेटेक) द्वारा बनाए गए कैसीनो स्लॉट खेलते हैं, तो उनके गोपनीयता संबंधी नियम भी आप पर लागू होते हैं। उदाहरण के लिए यहां नेटएंट की गोपनीयता नीति देखी जा सकती है।
3.6 हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी यूरोपियन यूनियन के बाहर थर्ड पार्टी को उन देशों में साझा नहीं करेंगे जहां डेटा सुरक्षा कानून अपर्याप्त हैं। हालांकि, यदि डेटा का ऐसा ट्रांसफर होता है, तो हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी उचित उपाय करेंगे कि आपका डेटा इस गोपनीयता नीति और संबंधित कानून के अनुसार सुरक्षित रूप से संभाल कर रखा जाए, क्योंकि यह यूरोपियन यूनियन के दायरे में आता है। इसके अलावा, हम सीमा पार डेटा ट्रांसफर और गोपनीयता संबंधी रेगुलेशंस को शामिल करने के लिए वर्तमान गोपनीयता नीति में संशोधन करेंगे।
4. डेटा मेंटेनेंस की अवधि
4.1 डेटा मिनिमाइजेशन और स्टोरेज की सीमा के सिद्धांत के अनुसार, हम ग्राहक की जानकारी केवल तब तक रखते हैं जब तक कि मूल कारण के लिए इसकी आवश्यकता होती है जिसके लिए इसे प्राप्त किया गया था। नीचे सूचीबद्ध किसी भी कारण से ग्राहक संबंध समाप्त होने के बाद आपका डेटा कम से कम पांच वर्षों के लिए स्टोर किया जाएगा। इसके अलावा, हम आपकी जानकारी स्टोर करने को किसी भी बदलाव से जोड़ते हैं जो आपके डेटा गोपनीयता अधिकारों के प्रयोग से उत्पन्न हो सकता है (सेक्शन 6 देखें)। हालांकि, संभावित कानूनी जिम्मेदारियों, कानूनी उद्देश्यों, और इसी तरह की अन्य चीजों के कारण, कुछ स्थितियों में कुछ व्यक्तिगत जानकारी इस अवधि के बाद भी रखी जा सकती है। ऐसे कारणों कुछ उदाहरण निम्नलिखित हैं-:
- मनी लाॅन्ड्रिंग
- टैक्स लगाना
- खिलाड़ी की सुरक्षा
- नागरिक कानून
- आपराधिक कानून
- कोई अन्य कानूनी मुद्दे।
5. डेटा सुरक्षा संबंधी अधिकार
5.1 किसी भी समय जब हम आपके डेटा को स्टोर या प्रोसेस कर रहे हैं, तो आपके पास निम्नलिखित अधिकार हैं और आप अपने व्यक्तिगत अकाउंट के माध्यम से अनुरोध कर सकते हैं-:
- पहुंच का अधिकार : हमारे पास आपकी फाइल में आपसे संबंधित जो भी व्यक्तिगत जानकारी है, उसे देखने का आपको पूरा अधिकार है।
- सुधार का अधिकार : अगर आपके बारे में दी गई कोई जानकारी गलत है या अधूरी है तो आपके पास उसमें सुधार करने का पूरा अधिकार है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए वर्तमान नीति की धारा 7 देखें।
- मिटाने का अधिकार : अगर आप हमारे पास मौजूद आपकी फाइल से अपना डेटा हटाना चाहते हैं तो आप इसके लिए अनुरोध कर सकते हैं, और हम कुछ स्थितियों में ऐसे अनुरोध का पालन करने के लिए बाध्य हैं।
- प्रोसेसिंग को प्रतिबंधित करने का अधिकार : आपके पास यह अनुरोध करने का अधिकार है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी की प्रोसेसिंग को सीमित किया जाए, और हम ऐसे अनुरोध का पालन करने के लिए बाध्य हैं लेकिन कुछ विशेष परिस्थितियां पूरी होने पर ही हम इसके लिए बाध्य हैं।
- डेटा पोर्टेबिलिटी : आपके पास यह अधिकार है कि हम आपके बारे में फाइल में मौजूद जानकारी को किसी अन्य संगठन को ट्रांसफर कर दें।
- आपत्ति का अधिकार : कुछ स्थितियों में, आपको कुछ प्रोसेसिंग ऑपरेशन पर आपत्ति करने का अधिकार है।
- सहमति वापस लेने का अधिकार : आपके डेटा को प्रोसेस करने का कानूनी आधार आपकी सहमति है। सेक्शन 2 में इस संबंध में बताया जा चुका है। ध्यान रखें कि आपको किसी भी समय हमारे समर्पित सहमति प्रबंधन पोर्टल के माध्यम से अपनी सहमति वापस लेने का भी पूरा अधिकार है, जो आपके पर्सनल अकाउंट से जुड़ा हुआ है। प्रोसेसिंग की वैधता को प्रभावित किए बिना आप विड्रॉ करने से पहले ऐसी सहमति को वापस ले सकते हैं। आपका अनुरोध प्राप्त होने के तीन (3) दिनों के भीतर उसे निपटाया जाएगा।
5.2 हम आपके अनुरोध का आकलन करेंगे और अनुरोध की स्थिति और परिणाम (एप्लिकेशन ग्रांट, आंशिक एप्लिकेशन ग्रांट, एप्लिकेशन की अस्वीकृति) पर जितनी जल्दी हो सके प्रतिक्रिया देंगे, लेकिन डिपॉजिट करने की तारीख से एक महीने के भीतर ही प्रतिक्रिया दी जाएगी। यदि pin-up ऐप ऊपर बताए गए डेटा प्राइवेसी अधिकारों के संबंध में आपके अनुरोध को अस्वीकार करता है, तो हम इसका कारण बताएंगे। आपको सीधे उपयुक्त नियामक निकाय के पास शिकायत करने का अधिकार है।
5.3 हम उन अनुरोधों को अस्वीकार करने का अधिकार रखते हैं जो बार-बार दोहराए जाते हैं, जिनके लिए असंगत तकनीकी प्रयासों की आवश्यकता होती है या जिनके असंगत तकनीकी निहितार्थ होते हैं, जो दूसरों की गोपनीयता को खतरे में डालते हैं, या अत्यधिक अव्यवहारिक होते हैं।
6. व्यक्तिगत जानकारी को अपडेट करना
6.1 कुछ परिस्थितियों को छोड़कर, यदि आप वेबसाइट के एक रजिस्टर्ड यूजर हैं, तो आप साइन इन करके और इस तरह की जानकारी को बदलने के लिए प्रदान किए गए टूल का उपयोग करके कुछ व्यक्तिगत जानकारी की जांच कर सकते हैं। उनमें संशोधन कर सकते हैं, या उन्हें हटा सकते हैं। कुछ डेटा, जैसे कि जन्म तिथि या आयु, पात्रता को वेरीफाई करने के लिए आवश्यक होते हैं, और इन्हें डिलीट नहीं किया जा सकता है।
6.2 आप अपने व्यक्तिगत अकाउंट में लॉग इन करके अपनी व्यक्तिगत जानकारी की एक प्रति प्राप्त कर सकते हैं। ऐसी प्रतियां प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी पहचान को वेरीफाई करना होगा। आपको अपनी पहचान बताने के लिए पर्याप्त जानकारी के साथ-साथ अपनी पर्चेज को प्रोसेस करने में हमारी सहायता करने के लिए कोई भी प्रासंगिक जानकारी प्रदान करनी होगी। यदि आप अपना अकाउंट रद्द करना चाहते हैं, तो आप ग्राहक सहायता सेवा से संपर्क करके या अपने पर्सनल अकाउंट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। हम आपके अनुरोध का अनुपालन करेंगे, जब तक कि हमारे पास ऐसा न करने का कोई उचित कारण न हो।
7. सुरक्षा
7.1 आपके डेटा की सुरक्षा pin-up के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और हम हमेशा आपके व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा, अनधिकृत एक्सेस की सीमा और/ या किसी भी परिवर्तन की गारंटी के लिए सभी आवश्यक तरीके प्रदान करते हैं। हमारे ग्राहकों की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए, हम सूचना सुरक्षा प्रक्रियाओं का उपयोग करते हैं जो वर्तमान में उपलब्ध सबसे बेहतर चलन के अनुरूप हैं। इन सुरक्षा उपायों में डेटा दुरुपयोग, अवैध एक्सेस या डिस्क्लोजर, नुकसान, संशोधन या विनाश को रोकने के उद्देश्य से तकनीकी, प्रक्रियात्मक, निगरानी और ट्रैकिंग प्रोसेस शामिल हैं।
हम आपके व्यक्तिगत डेटा को कैसे सुरक्षित करते हैं, इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया हमारे समर्पित सुरक्षा पेज पर जाएं।
8. प्रोफाइलिंग
8.1 हम आपकी पसंद के आधार पर आपको सेवाएं प्रदान करने के लिए आपका पर्सनल डेटा, जैसे- ट्रांजेक्शनल बिहेवियर, गेमिंग गतिविधि और प्रैक्टिस, कुकीज और जिओ लोकेशन की जानकारी एकत्र करते हैं। प्रोफाइलिंग हमें अपनी वेबसाइट पर अधिक अनुकूल माहौल और बेहतर यूजर अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाती है।
8.2 प्रोफाइलिंग गतिविधि हमें ऐसा करने के लिए हमारे नियामक / लीगल आवश्यकताओं के अनुसार संभावित धोखाधड़ी आचरण और हमारे नियमों और शर्तों के उल्लंघन, संभावित मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधियों, और उचित अधिकारियों को जिम्मेदारीपूर्ण गैंबलिंग व्यवहार की तलाश करने और रिपोर्ट करने में सक्षम बनाती है।
संक्षेप में, प्रोफाइलिंग गतिविधि निम्नलिखित कारणों से आवश्यक मानी जाती है-:
- आपको मार्केटिंग उद्देश्यों के लिए अनुकूल ऑफर, ई- मेल और सामान्य मार्केटिंग अभियान के साथ-साथ एक पर्सनल गेमिंग अनुभव भी मिल सकता है।
- रिस्पांसिबल गेमिंग के लिए कारण: यदि आपके आचरण को “जोखिम में” माना जाता है और आप इसके आदी पाए जाते हैं या क्लेम करते हैं कि आपको इसकी लत लग चुकी है, तो हमारे नियमों और शर्तों के अनुसार आपकी सुरक्षा के लिए आपका अकाउंट रद्द कर दिया जाएगा।
- धोखाधड़ी विरोधी आधार : यदि आप हमारे नियमों और शर्तों का उल्लंघन करते हैं (उदाहरण के लिए, हमारी साइट पर दो (या अधिक) एक्टिव अकाउंट बनाकर), तो आपके अकाउंट रद्द कर दिए जाएंगे और आपके बेटिंग एक्शन को हमारे नियमों और शर्तों के अनुरूप रद्द कर दिया जाएगा।
9. डिजिटल मार्केटिंग
9.1 हम आपके पर्सनल डेटा को इकट्ठा करते हैं, जैसे कि ट्रांजेक्शन संबंधी गतिविधि, गैंबलिंग संबंधी गतिविधि और प्रैक्टिस, कुकीज और जानकारी, यह सब आपको टारगेटेड ऑफर, प्रमोशन और मार्केटिंग सामग्री उपलब्ध कराने के उद्देश्य से किया जाता है। ऐसी सेवाओं का उपयोग पूरी तरह से आपके विवेक पर निर्भर करता है, और जब आपने नामांकन किया था तब इस संबंध में आपकी स्वीकृति ली गई थी। आप बाद में इस अनुमति की पेशकश कर सकते हैं, या हमारे समर्पित सहमति प्रबंधन प्लेटफॉर्म का उपयोग करके ऐसी सेवाओं के लिए मौजूदा सहमति वापस ले सकते हैं, जो आपके व्यक्तिगत अकाउंट से जुड़ा हुआ है।
10. इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) एड्रेस
10.1 जब आप वेबसाइट पर जाते हैं तो हम आपका आईपी एड्रेस और ब्राउजर जानकारी एकत्र करते हैं। आपका आईपी एड्रेस एक अनूठा एड्रेस होता है जो आपके कंप्यूटर नेटवर्क पर एक दूसरी डिवाइस को पहचानने और बातचीत करने के लिए उपयोग किया जाता है। ब्राउजर सेटिंग्स में ब्राउजर के प्रकार, भाषा और टाइम जोन शामिल हो सकते हैं। हम इस जानकारी को आपके अनुभव को अनुकूल बनाने और विजिट या सेवा के उपयोग से जुड़े दुरुपयोग या गैरकानूनी कार्यों की स्थिति में आपके डिवाइस की निगरानी करने के लिए एकत्र करते हैं। इसके अलावा, हम आपके स्थान (शहर स्तर पर) का निर्धारण करने के लिए आपके आईपी एड्रेस का उपयोग कर सकते हैं।
11. कुकीज़
11.1 जब आप किसी वेबसाइट पर जाते हैं, तो एक ‘कुकी’ एक छोटी टेक्स्ट फाइल होती है जिसे आपके एक्सेस डिवाइस में ट्रांसफर कर दिया जाता है। यह वेबसाइट को आपके ब्राउजर से कुछ जानकारी प्राप्त करने में सक्षम बनाती है, जैसे कि आपकी प्राथमिकताएं। कुकीज और संबंधित तकनीक का उपयोग इस साइट पर सेशन को मैनेज करने, अनुकूल पेजों को वितरित करने और आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं और रुचियों के लिए विज्ञापन और अन्य जानकारी के लिए किया जाता है।
11.2 आप अपने ब्राउजर को हमारी सेवाओं से संबंधित किसी भी कुकीज को सभी कुकीज को प्रतिबंधित करने के लिए सक्षम कर सकते हैं, या जब हमारे द्वारा कोई कुकी रखी जा रही हो तो आपको सूचित कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि कुकीज निष्क्रिय कर दी जाती हैं, तो हमारी कई सेवाएं ठीक से काम नहीं कर पाती हैं। उदाहरण के लिए, हम आपकी भाषा विकल्पों के बारे में भूल सकते हैं। कुकीज को हटाने और /या निष्क्रिय करने के बारे में सलाह लेने के लिए, अपने ब्राउजर या मोबाइल डिवाइस के लिए तकनीकी दस्तावेज देखें।
12. हमारी गोपनीयता नीति में परिवर्तन
12.1 अधिकतम गोपनीयता नीति प्रदान करते हुए किसी भी कानूनी और नियामक संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हम हमेशा अपनी गोपनीयता नीति की समीक्षा करते हैं और उसे अपडेट करते रहते हैं। किसी भी परिवर्तन के बारे में आपको मौजूदा वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।